आईजी डांगी बनें योग गुरु,जिले के एसपी, एडिशनल एसपी समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मीयो ने किया योगाभ्यास दो दिवसीय कोरबा दौरे के दूसरे दिन आईजी ने पुलिसकर्मियों को स्वस्थ रहने सिखाया योग

# 11 Jul, 2021

अपने दो दिवसीय कोरबा प्रवास के दूसरे दिन पुलिस महानिरीक्षक  रतन लाल डांगी ने कोरबा के पुलिस लाईन में अधिकारियो और कर्मचारियों को योगअभ्यास करवाया,उनके ई स योगा क्लास में जिले के एसपी  भोजराम पटेल योगा छात्र बन कर शामिल हुए।

आईजी  डांगी खुद भी योग के द्वारा स्वस्थ रहते हैं और यहि संदेश उन्होंने पुलिसकर्मियों को दिया, आईजी ने कहा कि "योग मांस पेशियों को पुष्ट करता है और शरीर को तंदुरुस्त बनाता है, तो वहीं दूसरी ओर योग से शरीर से फैट को भी कम किया जा सकता है, योग से आप अपने ब्लड शुगर लेवल को भी कंट्रोल कर सकते है और बढ़े हुए ब्लड शुगर लेवल को घटाता है. डायबिटीज रोगियों के लिए योग बेहद फायदेमंद होना बताए"। गौरतलब हैं कि आईजी से प्रेरणा ले कर कई पुलिसकर्मियों ने अच्छा फिटनेस प्राप्त किया है, कोरबा के ही एक पुलिसकर्मी ने अपना कई किलो वजन कम किया था,जिसको पिछले दौरे में आईजी ने पुरस्कृत भी किया था। आज के इस योगाभ्यास में एसपी कोरबा,एडिशनल एसपी समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी सम्मलित हुए।

Banner