1000 बच्चों के पास जूते नही थे तो पूरे स्कूल के बच्चों के लिए विधायक शैलेश ने दिया एक माह का वेतन

# 24 Nov, 2022

*सरकंडा बालक शाला के 1000 बच्चों के पास जूते नही थे तो पूरे स्कूल के बच्चों के लिए विधायक शैलेश ने दिया एक माह का वेतन*

छात्र-छात्राओं की मांग पर विधायक शैलेश ने की घोषणा कहा अंग्रेजी माध्यम स्कूल सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट

विधायक शैलेश पांडे ने कंप्यूटर एवं प्रिंटर के लिए रामदुलारे दुबे स्कूल को दिए 5 लाख दिया निधि से

बिलासपुर। विधायक शैलेश पांडे ने छात्र-छात्राओं की मांग पर पंडित राम दुलारे दुबे शासकीय बालक शाला को स्वामी आत्मानंद स्कूल बनाने की घोषणा की है। विधायक पांडे ने कहा है कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप शासन का ड्रीम प्रोजेक्ट के अंतर्गत पंडित राम दुलारे दुबे शासकीय बालक स्कूल सरकंडा को स्वामी आत्मानंद स्कूल बनाया जाएगा। उन्होंने आज शाला के सांस्कृतिक एवं पाठयको उत्तर कौशल विकास प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए विजेता टीम को पुरस्कार बांटे ।

इस अवसर पर विधायक शैलेश पांडे ने बालक सरकंडा स्कूल मे कंप्यूटर तथा प्रिंटर एवं अन्य सामग्री अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के लिए 5लाख की राशि देने की घोषणा की। साथ ही स्कूल के 1000 बच्चों के जूतों के लिए एक लाख की राशि दी है । स्कूल की प्राचार्य रीता तिवारी की मांग पर विधायक शैलेश पांडे ने कहा है कि स्कूल परिसर में बेजा कब्जा हटाने तथा साइकिल स्टैंड बनाने एवं अन्य कार्यों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होगी। आज सरकंडा बालक स्कूल के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया । इस अवसर पर विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि स्कूल के बच्चे अच्छे से पढ़ाई करें और शहर एवं माता-पिता का नाम रोशन करें । उन्होंने शाला की जमीन पर बेजा कब्जा हटाने तथा साइकिल स्टैंड बनाने की भी घोषणा की है। एवं 5लाखकी राशि कंप्यूटर प्रिंटर के लिए देने की बात की। इस अवसर पर कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष विनोद साहू ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।

इस अवसर पर स्कूल समिति की सीमा शुक्ला, आशा सिंह प्राचार्य निशा तिवारी ,राजू शर्मा ,रीता मजूमदार, भारत जुरयानी ,अर्चना दुबे, प्रीति गंधर्व, पूर्णिमा मिश्रा, सुदेश दुबे ,अमित नामदेव ,अनुराधा, रिंकू छाबडा के अलावा शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे ।

आज वार्ड के नागरिकों ने मुक्तिधाम चौक में सरकंडा पुल के नीचे जाम की स्थिति से निपटने के लिए डिवाइडर लगाने की मांग की। प्राचार्या निशा तिवारी ने विधायक को मांग पत्र सौंपा जिसमें स्कूल के उन्नयन तथा साइकिल स्टैंड की मांग रखी गई थी। विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि स्वामी आत्मानंद स्कूल के बनने के लिए राज्य शासन 3से4 करोड़ की राशि यहां खर्च करेगी । विधायक निधि से बच्चों के लिए कंप्यूटर का सब प्रिंटर के लिए 5लाख उन्होंने देने की घोषणा की । साथ ही बच्चों के लिए एक लाख की राशि से जूते खरीदे जाएंगे । आज सरकंडा स्कूल के बच्चों ने छत्तीसगढ़ी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए ।

इस अवसर पर स्कूल की प्राचार्य निशा तिवारी तथा पूर्णिमा मिश्रा ने विधायक शैलेश पांडे तथा अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। आज स्कूल के बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान जमकर झूमे।

 सांस्कृतिक एवं पाठ कोत्तर कौशल विकास प्रतियोगिता के अंतर्गत पंडित राम दुलारे दुबे सरकंडा बालक स्कूल मैं आयोजित खेल प्रतियोगिता में कई बच्चों ने भाग लिया । जिसमें रस्सी दौड़, जलेबी दौड़ ,बोरा दौड और चम्मच दौड समेत कई प्रतियोगिताएं हुई। प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को विधायक शैलेश पांडे ने सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र दिए। बोरा दौड़ मे विवेक यादव तथा गोपाल पांडे चम्मच दौड़ में निधि केवट तथा फैसी यादव सुई धागा में निशान तथा निधि केवट लंबी दौड़ में तुषार प्रधान जलेबी दौड़ में नितिन श्रीवास सुई धागा में प्रीति साहू तथा चम्मच दौड़ में अंजू ने बाजी मारी है । अलग-अलग वर्ग में हुए प्रतियोगिता में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में रोशन साहू, आर्यन खरे ,रजनी रात्रे सुई धागा में कुश कुमार साहू, आदित्य चौहान ,रस्सी कूद मे मोहन सिंह ठाकुर, 1000 मीटर दौड़ में कृष्णा यादव तथा कुर्सी दौड़ में विकास निषाद ,संजय मरकाम ,और सुषमा साहू प्रथम स्थान पर रहे। वहीं शैक्षणिक वर्ष 21 22 में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले 12वीं के छात्र अंकित सिंह तथा दसवीं के मोहित को विधायक शैलेश पांडे ने सम्मानित किया।

Banner