बिलासपुर प्रेस क्लब के द्वारा 12 घंटे का "गीत गाता चल" संगीत कार्यक्रम का आयोजन, विधायक पांडेय ने भी पुराने गीत गाकर सबका मन मोहा, जनप्रतिनिधि भी संगीत का आनंद लेने पहुंचे

# 23 Jan, 2023

बिलासपुर प्रेस क्लब के द्वारा 12 घंटे का "गीत गाता चल" संगीत कार्यक्रम का आयोजन

शहर के संगीत कलाकारों ने एक से बढ़कर एक नए एवं पुराने गीतों की दी प्रस्तुति गुमनाम चेहरे भी मंच पर सामने आए

विधायक पांडेय ने भी पुराने गीत गाकर सबका मन मोहा, जनप्रतिनिधि भी संगीत का आनंद लेने पहुंचे

बिलासपुर- बिलासपुर प्रेस क्लब द्वारा रविवार को आयोजित "गीत गाता चल" संगीत कार्यक्रम में सुरीली आवाज के जादू चलाने वाले कलाकारों ने एक से बढ़कर एक सुमधुर गीतों की प्रस्तुति दी, और 12 घंटे तक "गीत गाता चल" कार्यक्रम में पुराने एवं नए गीतों को लेकर शहर के कलाकार अपने अंदाज में गीत संगीत का जलवा बिखेरते रहे।

इस कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजे प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष तिलकराज सलूजा, भजन गायक आर ए गहवई द्वारा मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर की गई, और रात 10.30 बजे कार्यक्रम का समापन किया गया। इस कार्यक्रम की विशेषता ये रही, कि गुमनाम कलाकारों ने भी अपने गीतों से लोगों का मन मोह लिया, और कार्यक्रम की शोभा भी बढ़ाई। प्रेस क्लब अध्यक्ष वीरेंद्र गहवई, वरिष्ठ पत्रकार राजेश दुआ, दीपक राई,मनीष वर्मा ,उमेश मौर्य ,उमेश ठाकुर के साथ ही शहर के जाने-माने गायकों ने भी अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के अतिथि विधायक शैलेश पांडेय ने भी पल पल दिल के पास गीत गाकर सभी की तालियां बटोर ली। शहर के कलाकार ईश्वर गहवई, रमेश पांडे, दीपक मिश्रा, विजय दुबे, गिरीश त्रिवेदी, दीपक जावलकर, राजा सोनी, नीरज जैन, जुगेश कुंवर, राजेश गुप्ता, प्रमोद पहाड़ी ,श्रुति नाइक, कृष्णा तिवारी, संजीव श्रीवास, राकेश सिंह, बंटी सहित 100 से अधिक कलाकारों ने एक से एक से बढ़कर एक सुमधुर पुराने एवं नए गीतों की प्रस्तुति दी । इस अवसर पर जनप्रतिनिधि के रूप में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी, कांग्रेस नेता संतोष कौशिक, भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत, राकेश तिवारी, आईपीएस संदीप पटेल , सिविल लाइन थाना प्रभारी परिवेश तिवारी, सैनिक पूर्व सैनिक संगठन के प्रमुख महेंद्र प्रताप सिंह राणा के अलावा शहर के प्रबुद्ध जन काफी संख्या में गीत गाता चल कार्यक्रम में शामिल हुए। सुबह 10 बजे से रात 10.30 बजे तक 12 घंटे के लगातार इस आयोजन में शहर के कलाप्रेमी भी काफी संख्या में मौजूद थे। कलाकारों तथा गीत गायन करने वालों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि 12 घंटे बाद भी कोई लोगों को अवसर नहीं मिल पाया। कार्यक्रम के आयोजक वीरेंद्र गहवई ने बताया, कि "गीत गाता चल" के आयोजन का मुख्य उद्देश्य शहर के ऐसे कलाकारों को मंच देना था, जो गुमनाम जिंदगी जी रहे है। कलाकारों को बड़ा प्लेटफार्म देने की सोच लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। शहर के ऐसे कलाकार भी गीत गाता चल कार्यक्रम में शामिल हुए जिन्हें कभी उचित मंच नहीं मिल पाया, उन्होंने भी अपनी सुमधुर गीतों की प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम में कलाकारों के अलावा डॉक्टर, इंजीनियर तथा उद्योगपति भी शामिल हुए, जो संगीत की दुनिया में पर्दे के पीछे रहते हैं, उन्होंने भी प्रेस क्लब के इस मंच पर आकर अपने गीतों की शानदार प्रस्तुति दी, और लोगों की तालियां और वाहवाही लूटी। प्रेस क्लब अध्यक्ष वीरेंद्र गहवई ने यह बताया, कि आने वाले समय में इस तरह के दूसरे आयोजन भी प्रेस क्लब के द्वारा आयोजित किए जाएंगे।

Banner